भोपाल के वर्धमान नगर जैन मंदिर की सभी मूर्तियां चोरी

0
73

भोपाल। राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर जब चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है तब एयरपोर्ट रोड स्थित वर्धमान नगर के दिगम्बर जैन मंदिर में चोरों ने धावा बोल दिया। चोर मंदिर में रखी सभी तीन मूर्तियों सहित चांदी व स्वर्ण के सिंहासन चांदी के छत्र आदि ले गये हैं। इस घटना से भोपाल जैन समाज में भारी रोष है।

दिगम्बर जैन समाज के पर्युषण पर्व चल रहे हैं। जैन मंदिरों में चहल पहल भी है। रविवार को धूम दशमी का पर्व होने के कारण रात 11 बजे तक लोग वर्धमान नगर स्थित जैन मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे। रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे मंदिर बंद किया गया था।

सोमवार सुबह लगभग साढ़े छः मंदिर समिति के अध्यक्ष सुभाष जैन काला नित्य प्रतिदिन की तरह अपने घर की बाउंड्री वॉल से दर्शन करने लगे तो क्या देखते हैं कि मंदिर के चैनल व स्टील के गेट खुले है और वेदी पर श्रीजी की तीनों मूर्तियां नही है उन्होंने तुरंत कालोनी के लोगों को खबर की तथा १०० नंबर पर पुलिस को सूचना दी।
चूंकि पर्युषण पर्व के दौरान सभी जैनों का नियम रहता है कि पूजन अभिषेक के बाद ही जल ग्रहण करते हैं। मंदिर से भगवान की मूर्तियां चोरी होने मंदिर समिति के अध्यक्ष सुभाष जैन काला और भोपाल दिगम्बर जैन पंचायत कमेटी के अध्यक्ष मनोज जैन बांगा शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंच गये हैं।
पुलिस विभाग का पूर्ण सहयोग मिल रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here