दुबई व आबू धाबी में अखिल भारतीय जैन ज्योतिषाचार्य परिषद के तत्वावधान में लहराया जैन ज्योतिष का परचम

0
116

अखिल भारतीय जैन ज्योतिषाचार्य परिषद (पंजी.)के तत्वावधान में जैन ज्योतिष को विश्व पटल पर अंकित कराने के लिए चल रहा अभियान अब देश की सीमाओं से परे विदेश में भी आरंभ हो गया है। इसी कड़ी में अखिल भारतीय जैन ज्योतिषाचार्य परिषद (पंजी.) के संस्थापक/राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रवि जैन गुरुजी ने दुबई में जैन सोशल ग्रुप दुबई के द्वारा आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में जैन समाज के लगभग 1500 लोगों को संबोधित किया

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह ने रवि जैन गुरु जी का स्वागत सम्मान किया। दुबई, आबुदाबी के अरिहंत मित्र मंडल के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने भी कार्यक्रम आयोजित कर रवि जैन गुरुजी का सपत्नी स्वागत सम्मान किया एवं उपस्थित जनसमूह ने ज्योतिष को लेकर अपनी शंकाओं का भी समाधान प्राप्त किया।

जनसमूह को संबोधित करते हुए रवि जैन गुरुजी ने बताया कि अभी तो यह शुरुआत है विश्व के कोने कोने में हमें जैन ज्योतिष को पहुंचाना है। मात्र 3 साल पहले गठित हुई अखिल भारतीय जैन ज्योतिषाचार्य परिषद (पंजी.) समय-समय पर जैन संतो के पावन सानिध्य में कार्यक्रम आयोजित कर जैन ज्योतिष को पहचान दिलाने के लिए प्रयत्नशील है।

इस अवसर पर जैन समाज के अध्यक्ष पदम पाटनी जी ने कहा कि यह हम सबका सौभाग्य है कि रवि जैन गुरुजी ने दुबई और अबू धाबी में हमारे निवेदन को स्वीकार किया एवम कार्यक्रम में शामिल हुए और हमे उनका मार्गदर्शन भविष्य में भी लगातार प्राप्त होता रहेगा। इस अवसर पर जैन समाज दुबई के राजेंद्र जैन जी, जितेंद्र जैन जी, राकेश जैन जी सहित भारी संख्या में जैन समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर मातृशक्ति भी उपस्थित रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here