श्री सत्य साई बाबा जी का 98वाँ जन्म दिवस संपन्न

0
64

ललितपुर। श्री सत्य साई बाबा जी का 98वाँ जन्म दिवस हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न हुआ। श्री सत्य साइन सेवा समिति के तत्वाधान में स्थानीय प्रशांति विद्या मंदिर में कार्यक्रम आयोजित कर श्री सत्य साइन बाबा का 98वॉ जन्मदिवस मनाया गया। इस अवसर पर समिति के पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक कुमार श्रीवास्तव ने बाबा के जीवन एवं उनके द्वारा किए गए कार्यों का विस्तार से वर्णन किया।

अशोक कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि श्री सत्य साई बाबा द्वारा अपने जीवन काल में मानव सेवा को ही सर्वोत्तम सेवा बताया गया। उन्होंने कहा बाबा ने सबको प्रेम सबको सेवा का संदेश हम सबको दिया है। उन्होंने कहा बाबा ने जो कुछ हमें संदेश के रूप में दिया वह करके भी बताया है। आज पूरी दुनिया बाबा के 98वें जन्मदिन को बड़े उत्साह पूर्वक मना रही है। इस अवसर पर हरीश कपूर टीटू ने कहा कि बाबा ने अपने जीवन में हमें संदेश दिया है कि हमें सेवा अपने आप को बेहतर बनाने के लिए करना चाहिए ना कि किसी के दिखाने के लिए नहीं। उन्होंने विभिन्न घटनाओं का उल्लेख करते हुए अपनी बात को रखा। स्वामी अनुराग अमर ने कहा सत्य साई बाबा का जीवन उनका संदेश था, और बाबा चाहते थे कि उनके अनुयाई भी उसी रास्ते पर चलकर अपने जीवन को और लोगों के लिए अनुकरणीय बनाएं।
जिला अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने कहा बाबा ने अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा के लिए लगाया, उन्होंने हमें प्राणी मात्र से सेवा और प्रेम करने का संदेश दिया। आज पूरी दुनिया में लोग बाबा को भगवान की तरह पूजा करते हैं एवं उनके बताए हुए रास्ते पर चलकर अपने जीवन को धन्य कर रहे हैं।

इस अवसर पर विजय कुमार श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव, इंजीनियर हाकिम सिंह, महेंद्र कुमार, लक्ष्मी नारायण विश्वकर्मा, भारत लाल सेन, मोहन सैनी,ध्रुव साहू, सीताराम श्रीवास्तव, बृजेश गुप्ता, जगदीश पाराशर, राम गोविंद शिल्पकार, मोहन सिंह यादव, बृजेश कुमार गुप्ता रिलायंस, उत्कर्ष श्रीवास्तव, रमन शर्मा, रमेश श्रीवास्तव, राजेश राय, अखिलेश झा, रवि झा, मेघराज सिंह, आशा श्रीवास्तव, शांति मालवीय, निशा श्रीवास्तव, साधना श्रीवास्तव, पूजा झा, मोहिनी, खुशबू, आदि ने प्रमुख रूप से प्रतिभागी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here