पूर्व भाजपा सांसद ने जैन साधुओं और यात्रियों के सर काटने की दी धमकी

0
50

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के नेता और दिल्ली से 2014-19 तक सांसद रहे महेश गिरी इन दिनों साधु भेष धारण कर गुजरात स्थित जूनागढ़ के गिरनार पर्वत पर दत्तात्रय की सेवा में लगे हुए है, गिरनार पर्वत जैन श्रद्धालुओं का भी तीर्थ स्थल है, पर्वत के अधिकार को लेकर लंबे वर्षो से जैन और दत्तात्रय समुदाय में लड़ाई चल रही है जिसका आजतक ना गुजरात सरकार ने कोई समाधान निकाला है और ना ही केंद्र सरकार ने कोई समाधान निकाला है।

जैन समाज का कहना है गिरनार पर्वत जैन धर्म के 21 वें तीर्थंकर भगवान नेमीनाथ स्वामी की निर्वाण स्थली है जो महाभारत काल में अपनी तप और आराधना के लिए इस पर्वत पर आए थे और इसी पर्वत से उन्हे मोक्ष की प्राप्ति हुई थी, ठीक इसी तरह दत्तात्रय समाज भी अपना अधिकार जमाते है और पर्वत पर स्थापित चरण स्थली को दत्तात्रय की स्थली मानकर ना केवल जैन श्रद्धालुओं के साथ बुरा बर्ताव करते है बल्कि उनसे पैसे, सामग्री छीनकर उनके साथ मार-पिटाई भी करते है वर्ष 2013 में भाजपा नेता और दत्तात्रय समाज के साधु महेश गिरी की सह पर यह लोग मुनि प्रबल सागर महाराज पर कातिलाना हमला भी कर चुके है जिसके बाद पूरे देशभर में आंदोलन खड़ा हुआ था, जिस पर भारतीय जनता पार्टी को कार्यवाही करनी चाहिए थी तब भाजपा महेश गिरी दिल्ली से लोकसभा सांसद का टिकट देकर इनाम दिया था।

अखिल भारतीय दिगंबर जैन युवा एकता संघ अध्यक्ष अभिषेक जैन बिट्टू का कहना है कि गिरनार पर्वत पर जैन श्रद्धालु भगवान नेमीनाथ स्वामी की निर्वाण स्थली पर दर्शनों के जाते है किंतु हर तीर्थ स्थल पर कब्जा किए दत्तात्रय समाज के लोग और साधु जैन श्रद्धालुओं के साथ बुरा बर्ताव करते है, इन दिनों इस मसले पर लेकर लगातार जैन समाज सक्रिय है और प्रत्येक प्लेट फार्म पर अपनी बात रख रहा है, विगत दिनों महेश गिरी ने सनातन धर्म के नाम कुछ साधुओं को एकत्रित कर 28 अक्टूबर सम्मेलन करने की घोषणा की थी, शनिवार को सम्मेलन के दौरान मंच से पूर्व सांसद महेश गिरी साधु का भेष धारण कर खुलेआम जैन श्रद्धालुओ और साधुओं को धमकी देते हुए कहता है कि जो भी जैन और नागा बाबा गुरु शिखर पर जायेगा वह उनके सर धड़ से अलग कर देगे और सनातन धर्म की रक्षा करेंगे। जैसे ही महेश गिरी का यह वीडियो समाज के वायरल हुआ तो सम्पूर्ण देशभर के जैन समाज में आक्रोश उत्पन्न हो गया, जब जैन समाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात सरकार से पूर्व भाजपा सांसद महेश गिरी को गिरफ्तार करने की मांग कर रहा है।

तत्काल हो गिरफ्तारी, नही तो सम्पूर्ण भारत में होगा भाजपा का बहिष्कार

अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि विगत काफी वर्षो से गिरनार तीर्थ की शिकायतों को लेकर और महेश गिरी द्वारा किए जा रहे बर्ताव को लेकर भाजपा, केंद्र सरकार और गुजरात सरकार को पत्र लिख कर कार्यवाही करने की मांग कर रहे है किंतु आजतक कार्यवाही नही हुई, मगर 28 अक्टूबर को महेश गिरी ने जिन शब्दों का प्रयोग कर जैन समाज और साधुओं को खुलेआम धमकी दी है वह किसी भी हाल में बर्दास्त नही की जायेगी। अगर केंद्र सरकार और गुजरात सरकार ने महेश गिरी को तत्काल गिरफ्तार कर कार्यवाही नही की तो सम्पूर्ण भारतवर्ष का जैन समाज भाजपा का पूर्ण बहिष्कार कर देगा। केवल इतना ही नहीं सड़को पर उतरकर केंद्र और गुजरात सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी करेगा।

भाजपा को चेतावनी दत्तात्रय समाज की संख्या 50 लाख है, जैन समाज तो 2 करोड़ से अधिक है

अखिल भारतीय दिगंबर जैन युवा एकता संघ ने दावा करते हुए कहा कि दत्तात्रय समाज पूरी तरह से भाजपा के समर्थक माने जाते है वह भाजपा के अलावा अन्य किसी राजनीतिक दल को स्पोर्ट नही करते यही कारण है कि गुजरात सरकार और भाजपा उनके संरक्षक की भूमिका अदा करती है इसलिए आजतक कोई कार्यवाही वहां नही हो पाती है। संघ अध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि बेसक दत्तात्रय समाज की संख्या 50 लाख है जो एकमुस्त भाजपा समर्थन करते होगे किंतु पूरे देश में जैन समुदाय भी 2 करोड़ से अधिक की संख्या रखता है जिसका 80 प्रतिशत भाजपा का समर्थन करते है, अगर भाजपा शासित केंद्र और गुजरात सरकार ने सच का साथ नही दिया और जैन समाज के साथ न्याय नहीं किया तो सम्पूर्ण जैन समाज भाजपा बहिष्कार करने पर मजबूर हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here