जन जन के महावीर कार्यक्रमों की श्रंखला में एक और एलईडी पार्श्वनाथ कांच मंदिर परिसर श्री महावीर जी क्षेत्र प्रारम्भ 

0
132

श्री महावीर स्वामी के 24 वर्ष बाद होने वाले महामस्तकाभिषेक महोत्सव को दृष्टिगत रखते हुए विभिन्न कार्यक्रमो की श्रृंखला का कांच के मंदिर परिसर में एक और एलईडी प्रसारण श्री महावीर जी क्षेत्र में प्रारम्भ हुआ। इस एलईडी को समाज श्रेष्ठी पदमचंद धाकड़ा चेन्नई निवासी द्वारा दीप प्रज्वलन और एलईडी स्क्रीन का बटन दबाकर किया गया। इससे पूर्व उनका तिलक और माल्यार्पण कर जयपुर जैन समाज श्रेष्टी मनोज ठोलिया और कार्यक्रम प्रभारी गौतम जैन, अमन सोगानी ने स्वागत किया। इस अवसर पर चंदनबाला महिला मंडल श्री महावीरजी की कई सदस्याएं एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।पूरा मंदिर परिसर श्रद्धालूओं से भरा हुआ था।

कमला बाई पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर परिसर कांच मंदिर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष ज्ञानचंद झांझरी और मंत्री उजास जैन ने एलईडी स्क्रीन का अवलोकन किया और इसे धर्म की महती भूमिका के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए अपनी ओर से शुभकामना संदेश दिया। इस अवसर पर मैनेजर संजय छाबड़ा ने सारी व्यवस्थाओं को सुचारू करते हुए महोत्सव की जानकारी प्रदान की।

श्रीमहावीरजी करौली में डे नाइट एलईडी 5 नवम्बर से प्रतिदिन सुबह 7 बजे से दिन में 1.00 बजे तथा दिन में 3.00 बजे से रात्रि 10.00 तक संचालित हो रही है। इसमें भगवान श्री महावीर स्वामी को समर्पित कार्यक्रमो की श्रृंखला जन जन के महावीर का प्रसारण किया जा रहा है।

भक्ति भाव से भरपूर इस वृहद कार्यक्रमों की श्रंखला में भगवान श्री महावीर की अद्भुत पूजन, चांदनपुर के श्री महावीर डॉक्यूमेंट्री फिल्म,

सर्वोदय श्रमण आचार्य श्री 108 विद्यासागर महाराज की महापूजन,

महोत्सव पर समाज एवं अन्य जन प्रतिनिधियों के विचारो, शुभकामना संदेशो का प्रसारण, भारत के 48 सिद्ध क्षेत्रों और अतिशय क्षेत्रो की वंदना को समर्पित श्री भक्तामर अनुष्ठान तथा श्री महावीर स्वामी की महाआरती

का समावेश किया गया है।

जन जन के महावीर कार्यक्रम के प्रभारी गौतम जैन ने बताया कि इस वृहद जन जन के महावीर कार्यक्रम को श्री महावीरजी में होने वाले महामस्तकाभिषेक को देखते हुए श्री विद्यासागर कार्मिक जगत समाचार पत्र जयपुर द्वारा धर्म प्रभावना एवं जन जागृति के उद्देश्य से तैयार किया गया है।

पूजा और भक्तामर में विश्व की सुप्रसिद्ध बाल गायिका निष्ठा जैन जयपुर की मधुर आवाज के साथ श्री महावीर जी क्षेत्र के मनोरम दृश्यों का प्रसारण किया जाएगा।

महामस्तकाभिषेक महोत्सव समिति के प्रचार संयोजक विनोद जैन कोटखावदा ने बताया कि चांदनपुर के श्री महावीर के नाम से नव निर्मित डॉक्यूमेंट्री का प्रसारण एक साथ कई राष्ट्रीय चैनल के माध्यमों के साथ संपूर्ण विश्व में 5 नवंबर से किया जा रहा है इसके पोस्टर का विमोचन आर्यिका स्वस्ति भूषण माताजी के पावन सानिध्य में मालवीय नगर के श्री शांतिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर जयपुर में हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here