आचार्य अतिवीर मुनिराज का दिल्ली में शीघ्र होगा प्रवेश

0
204

प्रशममूर्ति आचार्य श्री 108 शान्तिसागर जी महाराज (छाणी) परम्परा के प्रमुख संत परम पूज्य आचार्य श्री 108 अतिवीर जी मुनिराज का हरियाणा व राजस्थान के विभिन्न प्रांतों में व्यापक धर्मप्रभावना संपन्न करने के पश्चात् अब शीघ्र ही राजधानी दिल्ली में पुनः मंगल आगमन होने जा रहा है। इस ठिठुरती ठंड में भी पूज्य आचार्य श्री का दिल्ली की ओर निरंतर पद विहार चल रहा है।

ज्ञातव्य है कि पूज्य आचार्य श्री का पिछले वर्ष जून में रेवाड़ी की ओर मंगल विहार हुआ था जहां पर लगभग 14 वर्षों से प्रतिक्षारत जैन समाज ने शानदार रूप से ऐतिहासिक मंगल चातुर्मास संपन्न करवाया। तत्पश्चात दिसम्बर माह में आचार्य श्री का प्रथम बार राजस्थान की पुण्यधरा पर पदार्पण हुआ। अलवर प्रांत के अतिशय क्षेत्र देहरा तिजारा में आचार्य श्री के पावन सान्निध्य में विभिन्न धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिनके माध्यम से तिजारा के इतिहास में प्रथम बार अद्वितीय कार्य संपन्न हुए।

अब फिर एक बार राजधानी दिल्ली में आचार्य श्री की अमृतवाणी का शंखनाद होगा। अतिशय क्षेत्र देहरा तिजारा से मंगल विहार कर भिवाड़ी, धारूहेड़ा, बिलासपुर, हैलीमंडी और फ़र्रुखनगर में धर्मप्रभावना करते हुए अब शीघ्र ही आचार्य श्री का नज़फगढ़ दिल्ली में भव्य मंगल प्रवेश होगा जहां पर दिनांक 24 जनवरी 2023 से त्रिदिवसीय श्री भक्तामर महाअर्चना का ऐतिहासिक आयोजन जती जी आश्रम, भरतक्षेत्र प्रांगण में किया जा रहा है। आचार्य श्री के पावन सान्निध्य में राजधानी दिल्ली में अनेक कार्यक्रमों का मंगल आयोजन होगा जिसमें भक्तजन सम्मिलित होकर धर्मलाभ प्राप्त करेंगे।

– समीर जैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here