राजस्थान पुलिस के महानिदेशक (डी.जी.पी.)ने सक्षम खंडाका व महेश खण्डाका को किया बहादुरी के लिए सम्मानित

0
143

मुनि सेवा समिति राजस्थान के अध्यक्ष देव प्रकाश खंडाका के पौत्र सक्षम खण्डाका ने जान की परवाह किए बगैर डकैतों से मुकाबला कर करोड़ों की डकैती रोकने पर पुलिस एवं समाज ने बहादुरी के लिए गौरवान्वित किया

फागी संवाददाता
————————————-
जयपुर, दिनांक 29 जून 2023 की रात्रि लगभग 9.00 बजे खण्डाका ओम जैन ज्वैलर्स के महेश खण्डाका एवं उनके सुपुत्र अपना प्रतिष्ठान मंगल करने की तैयारी कर रहे थे,उसी समय एक हथियारबंद डकैत ने दुकान के अन्दर आकर बन्दूक दिखा कर डकैती डालने की कोशिश की, और गोली चला कर दहशत पैदा कर दी, परन्तु शोरूम मालिक महेश खण्डाका और उनके सुपुत्र सक्षम खण्डाका ने डकैत द्वारा गोली चलाने के बावजूद बहुत सुझ -बुझ और सतर्कता एवं निडरता से बहादुरी के साथ डकैती की कोशिश को नाकाम कर बहुत बड़े नुकसान से बचा लिया।
इस संकट में पिता महेश खण्डाका और बहादुर सुपुत्र सक्षम खण्डाका ने अपनी जान की परवाह ना कर डकैत को पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया।
राजस्थान पुलिस के प्रमुख,डी.जी.पी.उमेश मिश्रा साहब ने महेश खण्डाका और उनके सुपुत्र सक्षम खण्डाका को बुलाकर उन्हें जान की परवाह किए बगैर उक्त बहादरी के लिए प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर राजस्थान पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी डी.जी. कानून व्यवस्था राजीव शर्मा,ए.डी.जी. क्राईम दिनेश एम एन एवं हवासिंह जी और समाजसेवी सन्त कुमार खण्डाका, सतीश खण्डाका सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।महेश खण्डाका राजस्थान जैन समाज की मुनि संघ प्रबंध समिति के अध्यक्ष देव प्रकाश खण्डाका के सुपुत्र और सक्षम खण्डाका उनका पौत्र है। सक्षम खंडाका को उनकी बहादुरी के लिए वासुपूज्य दिगंबर जैन समिति झोटवाड़ा सहित सारे समाज ने सम्मानित किया।

राजाबाबु गोधा जैन गजट संवाददाता राजस्थान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here