लगातार दूसरे वर्ष का लिम्का बुक आफ रिकॉर्ड्स प्रमाण पत्र सुधीर जैन को प्रदान

0
61

सादर प्रकाशनार्थ

लगातार दूसरे वर्ष का लिम्का बुक आफ रिकॉर्ड्स प्रमाण पत्र सुधीर जैन को प्रदान

सतना। नगर के वरिष्ठ संग्रहकर्ता सुधीर जैन के संग्रह को लगातार दूसरे वर्ष भी लिम्का बुक आफ रिकॉर्ड्स के 2023 संस्करण में दर्ज किया गया है। लिम्का बुक द्वारा प्रेषित इस आशय का प्रमाण पत्र सतना के विधायक श्री सिद्धार्थ कुशवाहा ने एक गरिमामय समारोह में सुधीर जैन को भेंट किया।

उल्लेखनीय है कि लिम्का बुक आफ रिकॉर्ड्स भारतवर्ष की सबसे बड़ी एवं सबसे विश्वसनीय संस्था है जो विभिन्न रिकॉर्ड्स दर्ज करती है । सेंट्रल इंडिया फिलेटलिक सोसायटी के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ डाकटिकट संग्रहकर्ता सुधीर जैन के डाक टिकटों के संग्रह को वर्ष 2022 में लिम्का बुक आफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया था। सतना जिले के वे पहले लिम्का बुक रिकॉर्डी थे। लिम्का बुक आफ रिकॉर्ड्स के इस वर्ष के 2023 संस्करण में सुधीर जैन के समाचार पत्रों के विशिष्ट संग्रह को शामिल किया गया है।

16 जुलाई 2023 को सतना में आयोजित एक समारोह में लिम्का बुक आफ रिकॉर्ड्स 2023 का प्रमाण पत्र विधायक श्री सिद्धार्थ कुशवाहा जी ने श्री सुधीर जैन को सौंपा। इस अवसर पर लायंस क्लब सतना के अध्यक्ष लायन शंभू चरण दुबे, मानव अधिकार सुरक्षा संगठन के अध्यक्ष डा. हेमंत डेनियल, लखनऊ के वरिष्ठ समाजसेवी श्री हृदय नारायण सिंह मंच पर उपस्थित थे । मुख्य अतिथि श्री सिद्धार्थ कुशवाहा ने इस उपलब्धि के लिए सुधीर जैन को बधाई देते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि सतना के लिए यह गौरव की बात है। सेंट्रल इंडिया फिलाटेलिक सोसायटी के सचिव श्री राजेंद्र अग्रवाल ‘शशि’ ने सभी का स्वागत किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here