काठमांडू, नेपाल में धूमधाम से मनाया जाएगा अखिल भारतीय जैन ज्योतिषाचार्य परिषद (पंजी.)का तृतीय स्थापना दिवस

0
57

कार्यक्रम को लेकर नेपाल जैन समाज बेहद उत्साहित, अध्यक्षता करेंगे रवि जैन गुरुजी, दिल्ली

तीन वर्ष पूर्व जैन धर्म की अनुपम कृति जैन ज्योतिष को विश्व पटेल पर अंकित करने के लिए अखिल भारतीय जैन ज्योतिषाचार्य परिषद का गठन किया गया था, जिसका तृतीय स्थापना दिवस 18 नवंबर 2023 को भगवान महावीर जैन निकेतन, कमल पोखरी, काठमांडू नेपाल में मनाया जाएगा। परिषद के महामंत्री डॉ. हुकुमचंद जैन व कोषाध्यक्ष सुमेर चंद जैन ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया की भारत के प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य व वास्तुविदो का 17 से 21 नवंबर तक नेपाल प्रवास रहेगा।

इस अवसर पर नेपाल जैन परिषद, नेपाल के तत्वाधान में 18 तारीख को प्रातः 8:00 बजे से एक विशेष कार्यक्रम “जैन ज्योतिष जिज्ञासा समाधान” का आयोजन किया जाएगा जिसमें नेपाल जैन समाज के गणमान्यो के साथ साथ आम जन भी उपस्थित रहेंगे।
इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ. जयेंद्र कीर्ति (छड़ी वाले बाबा) उज्जैन व श्री पंकज कुमार जैन नेपाल रहेंगे।

नेपाल की भूमि पर पहली बार जैन ज्योतिष से संबंधित हो रहे कार्यक्रम को लेकर समाज में बेहद उत्साह है एवं समस्त समाज कार्यक्रम की तैयारी में लगी है।
नेपाल प्रवास के दौरान नेपाल के राष्ट्रपति भवन में महामहिम राष्ट्रपति महोदय से मुलाकात एवं जैन धर्म व जैन ज्योतिष पर चर्चा की भी संभावना है।

काठमांडू, नेपाल में राष्ट्रपति भवन के निकट कमल पोखरी मे एकमात्र जैन मंदिर विराजित है जिसमें दिगंबर और श्वेतांबर दोनों सम्प्रदायों के धर्म प्रेमी बंधु अपनी अपनी पूजा पद्धति से धर्म आराधना करते हैं।
इस अवसर पर अखिल भारतीय जैन ज्योतिषाचार्य परिषद के सभी विद्वानों का स्मृति चिन्ह और शाल से सम्मान तथा काठमांडू, नेपाल भ्रमण की भी व्यवस्था की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here