डॉ. अखिल बंसल राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार से सम्मानित

0
190

जयपुर / समन्वय वाणी पाक्षिक का विगत 42 वर्षों से निरंतर संपादन व प्रकाशन कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करते हुए विगत कुछ वर्षों से अस्थाई समूह व आशा इंटरनेशनल के माध्यम से साहित्यिक गतिविधियों एवं मानव सेवा व जीव दया के क्षेत्र में अलख जगाने वाले डॉक्टर अखिल बंसल अब किसी परिचय के मोहताज नहीं है । आपकी अनेक मौलिक व संपादित कृतियों ने आपका मान बढ़ाया है। समय-समय पर आपको  पत्रकारिता साहित्य व समाज सेवा के लिए  अनेक पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं, जिनमें बुंदेलखंड साहित्य व संस्कृति परिषद के मंच से दैनिक भास्कर के सौजन्य से तत्कालीन राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल द्वारा आपकी कृति क्रांतिवीर मर्दनसिंह के लिए छत्रसाल राष्ट्रीय पुरस्कार, उम्मीद रत्न सम्मान एवं 1 लाख 11 हजार की राशि से कुंदकुंद भारती दिल्ली द्वारा प्रदत्त आचार्य विद्यानंद पुरस्कार सम्मिलित हैं।

आप पत्रकारिता के साथ समाजसेवा व साहित्यिक क्षेत्र में भी उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं इसके लिए सोशली पॉइंट फाउंडेशन इंदौर मध्य प्रदेश द्वारा राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार से आपको सम्मानित किया गया है ।फाउंडेशन के संस्थापक अमित प्रजापति ने बताया कि यह सम्मान प्रतिवर्ष उन शख्सियत को दिया जाता है जो समाज में सामाजिक परिवर्तन लाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं । राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार प्रतिवर्ष साहित्य, शिक्षा, पत्रकारिता व समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले मानवता वादियों को सम्मानित करने का प्रयास है।
फाउंडेशन की चयन समिति ने बताया कि डॉ बंसल को यह सम्मान पत्रकारिता एवं साहित्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here