दीपावली पर पटाखों से होने वाले प्रदूषण से बचाव हेतु पोस्टर किया विमोचन

0
54

पटाखों से वायु ,जल ध्वनि एवम मिट्टी का प्रदूषण होता है।दीपावली दीपोत्सव का पर्व है पटाखों का नही क्योंकि पटाखों के द्वारा हुए प्रदूषण से वायु जल ध्वनि एवम मिट्टी प्रदूषित होती है पर्यावरण की सुरक्षा हेतु यह संदेश का जन जन तक पहुंचाने हेतु महावीर इंटरनेशनल अजयमेरु अजमेर द्वारा आज पोस्टर का विमोचन किया गया इसके माध्यम से सभी को जागरूक किया जाएगा।
अजयमेरु के संरक्षक अशोक छाजेड संरक्षक कमल गंगवाल ने कहा कि ऐसी खुशी ना मनाए जिससे दूसरे का घर उजड़ जाए ऐसा मनोरंजन जो प्राणी की जीवन लीला ही समाप्त कर दे पटाखों को जलाकर असंख्यात जीवो को मौत के घाट उतार कर जघन्य पाप का बंध ना करे।
अध्यक्ष गजेंद्र पंचोली व सचिव विजय पांड्या ने जानकारी देते हुए बताया कि आज पोस्टर का विमोचन किया गया जिससे जन जन तक पटाखों से होने वाली हानि की जानकारी हो सके।
गंगवाल ने बताया कि अजयमेरू का शीघ्र ही दीपावली स्नेह मिलन का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर संरक्षक कमल गंगवाल,अशोक छाजेड,गजेंद्र पंचोली,विजय पांड्या, उपाध्यक्ष राजकुमार गर्ग आदि ने दीपावली पर्व दीप प्रज्जल्वित करके मनाने का संकल्प लिया व इस अवसर जीव दया का संकल्प लिया।
भवदीय

राजाबाबु गोधा जैन गजट संवाददाता राजस्थान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here