हर्षोल्लास के साथ मनाया गया दिगंबर जैन इंटर कॉलेज में 107 वां स्थापना दिवस

0
252

नगर के दिगंबर जैन इंटर कॉलेज में 107 वां स्थापना दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया कार्यक्रम का प्रारंभ भगवान महावीर के चित्र अनावरण व मंगलाचरण से किया गया। उसके उपरांत विद्यालय की छात्राओं के द्वारा सरस्वती वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय की छात्राओं के द्वारा गणपति बप्पा मोरिया गीत पर समा बांधा। विद्यालय की छात्राओं व छात्रों के द्वारा विभिन्न प्रकार की आकर्षक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक रविंद्र सिंह ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ साथ विद्यालय की विभिन्न प्रकार की गतिविधियों में भी बच्चों को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। कहा कि बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस उन्हें निखारने की आवश्यकता है।

ज्ञात है कि सन 1916 को जैन प्राइमरी पाठशाला के रूप में संस्था की स्थापना हुई। व जुलाई 1921 में संस्था को यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल की मान्यता दी। 1923 में प्रथम बार इसमें हाई स्कूल परीक्षा में छात्र शामिल हुए। 1940 में संस्था को इंटरमीडिएट की मान्यता मिली। उसके बाद से ही विद्यालय अनेक प्रतिभाशाली छात्र-छात्राएं दिये।जिन्होंने देश विदेश में विद्यालय का नाम रोशन किया। 20 जनवरी 2023 को कॉलेज का 107 वां स्थापना दिवस समारोह मनाया जाता है, लेकिन प्री बोर्ड एग्जाम के कारण इसको फरवरी माह में धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के स्काउट व एनसीसी के छात्र छात्राओं ने भी इसमें बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबंध समिति के अध्यक्ष सुखमाल चंद जैन व संचालन अरविंद त्रिपाठी ने किया इस अवसर पर प्रवीण कुमार अध्यक्ष दिगंबर जैन समाज समिति, अतुल जैन सर्राफ मंत्री,  सुनील जैन, सुरेंद्र जैन, मनोज जैन, राजेश जैन, अतुल जैन, राकेश जैन, शिओ प्रसाद जैन, पुनीत जैन, अजय जैन, दिनेश जैन ,अजय राज शर्मा, नवीन वर्मा, सतीश शर्मा, टीना जैन, रीमा जैन, राजीव जैन इस अवसर पर ललित जैन रीता कौशिक  प्रबंधक अरिदमन जैन अभिलाष जैन विभा जैन प्रदीप शर्मा आकाश जैन सचिन जैन अरुण गुप्ता अशोक कुमार  आदि का विशेष सहयोग रहा कार्यक्रम के अंत में कॉलेज के प्रधानाचार्य वकील चंद जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया इस अवसर पर काफी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित थे आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here