भारतीय जैन मिलन क्षेत्र क्रमांक 10 के भ्रमण कार्यक्रम मेंएक दिन में हटा, बटियागढ़, खडे़री, शाहपुर गणेशगंज में 8 शाखाओं का गठन

0
75
सागर /-भारतीय जैन मिलन क्षेत्र क्रमांक 10 के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान हटा बटियागढ़, खडे़री, शाहपुर गणेशगंज  नवीन  शाखाओं गठन किया गया ।
भारतीय जैन मिलन क्षेत्र क्रमांक 10 के अंतर्गत राष्ट्रीय मंत्री अतिवीर एड. कमलेन्द्र जैन , क्षेत्रीय अध्यक्ष अतिवीर अरुण चंदेरिया ,राष्ट्रीय संयोजक प्रचार प्रसार अतिवीर इंजी. महेश जैन, क्षेत्र कार्यवाहक अध्यक्ष वीर संजय जैन शक्कर ,क्षेत्रीय संयोजक शाखा विस्तार वीर मनीष जैन विद्यार्थी के द्वारा दमोह जिले के हटा ,बटियागढ़ ,खडेरी एवं सागर जिले के शाहपुर गणेशगंज में जैन मिलन पुरुष एवं महिला प्रकोष्ठ , नवीन शाखाओं का गठन किया गया। सभी स्थानों पर पदाधिकारियों का स्वागत सत्कार किया गया। सभी ने अपने विचार रखे, जिसमें जैन मिलन के राष्ट्रीय मंत्री कमलेंद्र जैन ने कहां की वर्तमान समय में हमें अगर स्वयं की रक्षा करनी है तो हमें स्वस्थ रहना पड़ता है ,जिसके लिए योग और ध्यान के द्वारा हम अपने शरीर को स्वस्थ रखते है ,उसी प्रकार भारतीय जैन मिलन के 60 वर्षों के इतिहास में भारतवर्ष के अनेक प्रांतों के साथ भारत के बाहर 7 देशों में कार्य कर रही है। जैन धर्म की प्रभावना एवं सुरक्षा के लिए सभी पंत- परंपराओं का सम्मान रखते हुए, हमें मिलजुल कर कार्य करना होगा,और यह सब भारतीय जैन मिलन दिगंबर ,श्वेतांबर, स्थानकवासी आदि सभी के साथ 60 वर्षों  काम कर रहा है। क्षेत्रीय अध्यक्ष अरुण चंदेरिया द्वारा सभी शाखाओं का शपथ ग्रहण विधिवत रूप से कराया गया । कार्यक्रम का संचालन शाखा विस्तार संयोजक वीर मनीष विद्यार्थी ने किया एवं प्रेस विज्ञप्ति में बताया  भारतीय जैन मिलन की स्थापना को 60 वर्ष बीत गई है और यह भारत देश के कोने कोने में 1450 शाखाओं के माध्यम से जैन धर्म की प्रभावना मैं अपनी सक्रिय हैं भगवान महावीर के संदेशों को अपनाकर, जैन समाज में सभी पंत  -परंपराओं का सम्मान करती हुई जैन धर्म की प्रभावना कर रही है।
कार्यक्रमों का आभार एवं शाखा गठन में सहयोग हटा में बाहुबली जैन, आदित्य जैन बटियागढ़ में प्रशांत जैन, खडे़री में ऋषभ जैन, प्रशांत जैन ,सोनू जैन, शाहपुर में श्रीमती प्रभा बड़कुल एवं मनीष जैन ने किया । अंत में राष्ट्रीय मंत्री एड. कमलेंद्र जैन द्वारा 3 सितंबर 2023 रविवार को अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल खजुराहो मैं आ. श्री तपो मति माताजी, आ. श्री गुण मति माताजी के सान्निध्य में जैन मिलन छतरपुर के तत्वावधान में आयोजित, जैन मिलन की द्वितीय क्षेत्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग में सभी को आमंत्रित किया एवं निर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाऐं प्रेषित की।
सादर प्रकाशनार्थ
श्रीमान संपादक /संवाददाता महोदय जी
मनीष विद्यार्थी सागर
9926409086

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here