अतिशय क्षेत्र बरासो में नववर्ष के अवसर पर हुआ महामस्‍तकाभिषेक मनाया सुप्रभात महोत्‍सव

0
29
भिण्‍ड/ भारत गोरव गणाचार्य विराग सागर महाराज के परम शिष्य मैडिटेशन गुरु उपाध्याय विहसंत सागर महाराज, मुनि विश्‍व सौम्‍य सागर महाराज के ससंघ सानिध्‍य में नववर्ष के अवसर पर अतिशय क्षेत्र बरासो जैन मंदिर में विधान एवं भगवान का महामस्‍तकाभिषेक कर मनाया सुप्रभात महोत्‍सव। इस अवसर पर मेडिटेशन गुरू उपाध्‍याय विहसंत सागर महाराज ने कहा कि अतिशय क्षेत्र बरासो भगवान महावीर स्‍वामी की वह स्‍थली है जहां पर साक्षात् भगवान महावीर स्‍वामी का समोशरण आया था। इस क्षेत्र पर मेरा इतना लगाव है कि जब मेरे शरीर पर शीत निकल आया था ना जाने कितने डॉक्‍टर-हकीम को दिखाया शीत सही नहीं हो पा रहा था तभी मुझे स्‍वप्‍न में देव ने कहा कि बरासो अतिशय क्षेत्र के दर्शन पर जाओ वहीं यह शीत सही हो जायेगा। तभी से इस क्षेत्र के प्रति इतनी निष्‍ठा और विश्‍वास है कि जब‍ भी मुझे किसी प्रकार की परेशानी होती है तो मैं बरासो वाले बाबा को याद कर लेता हूँ और मेरे ही नहीं सभी के कार्य सफल हो जाते है। उन्‍होनें कहा कि नववर्ष को सुप्रभात महोत्‍सव के रूप में मनाने के लिये युवाओं को जोड़कर भगवान का महामस्‍तकाभिषेक कराने का जो मेरा मन था वह इसलिए था कि युवा आज-काल पाश्‍चात्‍य संस्‍कृति में भटक रहा है। होटलों-रेस्‍टॉरेंटों में आदि में जाकर हजारों रूपये खर्च कर नववर्ष मनाते है लेकिन मैंनें युवाओं को अतिशय क्षेत्र बरासो से जोड़कर भगवान का महामस्‍तकाभिषेक कर नववर्ष को सुप्रभात महोत्‍सव के रूप में मनाया। जिसमें सैंकडों की संख्‍या में युवाओं ने भगवान का महामस्‍तकाभिषेक कर आशीर्वाद प्राप्‍त किया।
नववर्ष पर म‍ुनिराज से आशीर्वाद लेने पहुँचे विधायक नरेन्‍द्र सिंह कुशवाह नववर्ष के अवसर पर अतिशय क्षेत्र जैन मंदिर में विराजमान मेडिटेशन गुरू उपाध्‍याय विहसंत सागर महाराज, मुनि श्री सौम्‍य सागर महाराज से आशीर्वाद लेने पहुँचे भिण्‍ड विधायक नरेन्‍द्र सिंह कुशवाह ने श्रीफल चढ़ाकर मुनिराज से आशीर्वाद प्राप्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि नववर्ष के अवसर पर आपका आशीर्वाद और दर्शन करने का सौभाग्‍य मुझे मिला। मैं अपने आपको बहुत ही सौभाग्‍यशाली मानता हूँ। आपका स्‍नेह और प्रेम मुझे बार-बार आपकी ओर खींच लाता है। आपकी जो भावना है कि मंदिर का भव्‍य गेट बने इसके लिये मैं तैयार हूँ शीघ्र ही गेट का निर्माण कराया जायेगा।
इस अवसर पर राजेन्‍द्र जैन बिल्‍लू, पी.के. जैन, मुकेश जैन बड़ेरी, चक्रेश जैन, पार्षद मनोज जैन, कमलेश जैन तांतरी, सुनील जैन, अमित जैन, मोनू मेहरोत्रा, अशोक जैन, छोटू जैन, राजेश जैन, राज जैन, बिट्टू जैन, मधुर जैन एवं प्रज्ञ संघ महिला मंडल आदि बढ़ी संख्‍या में लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here