आगे बढ़ने के लिए नई सोच और जानकारी जरूरी: अंजलि बत्रा

0
14

डायमंड जुबली ट्रेनिंग में मिले व्यक्तित्व विकास के टिप्स

मुरैना (मनोज जैन नायक) समाजसेवी संस्था जेसीआई मुरैना जागृति द्वारा फिएस्टा के अंतर्गत डायमंड जुबली ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया l जिसमें जेसीआई मेंबर्स को व्यक्तित्व निखारने के टिप्स दिए गए।
ट्रेनिंग देने के लिए ग्वालियर से जेसीआई की नेशनल ट्रेनर जेसी अंजली बत्रा यहां आई थी l लेट्स मेक ए डिफरेंस विषय पर आधारित ट्रेनिंग में अंजलि बत्रा ने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए हमें नई सोच के साथ नॉलेज बढ़ाते रहना होगा। उन्होंने कहा कि घर, परिवार के अलावा समाज, देश और दुनिया में क्या घटित हो रहा है, इसकी जानकारी हमें होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सबसे पहले हमें अपने जीवन का गोल निर्धारित करना चाहिए। इसके बाद लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ने के लिए खुद के ऊपर इन्वेस्टमेंट करते हुए मेहनत करनी होगी, तभी हम सफलता प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने व्यक्तित्व को निखारकर ही हम डायमंड की तरह चमक सकते हैं।
इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत में प्रेसिडेंट ललिता गोयल ने मुख्य अतिथि को पुष्पहार पहनाकर उनका स्वागत किया। अंत में जेसीआई मुरैना जाग्रति की मेंबर्स ने व्यक्तित्व विकास के उपयोगी टिप्स देने के लिए अंजलि बत्रा को धन्यवाद दिया। प्रेसिडेंट ललिता गोयल ने कहा कि जेसीआई मुरैना जागृति समय-समय पर अपने सदस्यों के व्यक्तित्व विकास के लिए इस प्रकार की ट्रेनिंग आयोजित करता रहेगा। उन्होंने जेसीआई मुरैना जागृति की तरफ से अंजलि बत्रा का आभार भी व्यक्त किया। इस अवसर पर जेसीआई मेंबर्स ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। कार्यक्रम में जेसीआई मुरैना जागृति की फाउंडर प्रेसिडेंट जेसी भावना जैन, आईपीपी जेसी ज्योति मोदी, पास्ट प्रेसिडेंट जेसी भारती मोदी, जेसी कविता सिंघल, मधु सिंघल, मधु सिंघल, नीता बांदिल, सचिव कंचन चावला, कोषाध्यक्ष अंजना गर्ग, नीता शिवहरे, सरिता गोयल, सीमा मित्तल, सारिका सिंहल, निधि गुप्ता, ममता, नीतू भोला उपस्थित रहीं l

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here