भारतीय विद्या भवन विद्याश्रम प्रताप नगर जयपुर में देश प्रेम की बही धारा

0
144
भारतीय विद्या भवन विद्याश्रम प्रताप नगर में हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि श्री राजेन्द्र भानावत, चेयरमेन स्कूल मैनेजिंग कमेटी ने ध्वजारोहण कर राष्ट्र गान के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा विद्यार्थियों को अमर शहीदों के योगदान का स्मरण कराया और बदलते युग के अनुसार योग्यता अर्जित कर देश भक्ति की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में विद्यालय प्रबन्धन के अन्य पदाधिकारियों में श्रीमती रेखा गुप्ता, एडीशनल डायरेक्टर बीवीबी जयपुर केन्द्र भी उपस्थित रही। गणमान्य अतिथियों के कर कमलों से विद्यालय की वार्षिक पुस्तक “भवन धारा” के तेरहवें संस्करण का विमोचन हुआ तत्पश्चात सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दी गईं।
बालवाड़ी के नन्हे मुन्ने विद्यार्थियों ने मनमोहक नृत्य से सबका दिल जीत लिया तथा समुचित लय ताल में गाए गए गीत ने सभा में जोश भर दिया ।
लक्ष्मी बाई के कृतित्व पर आधारित नृत्य नाटिका ने दर्शकों को अभिभूत कर दिया और मूक अभिनय द्वारा अभिनेताओं की मुखरता प्रसंशनीय थी। अंत में प्राचार्या श्रीमती अजयश्री शर्मा द्वारा विद्यार्थियों के प्रयास की अनुशंसा की गई और उत्कृष्ट भारतीय बनने की प्रेरणा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here