पर्यूषर्ण पर्व – उत्तम मार्दव धर्म

0
14

अजमेर 09 सितम्बर, 2024 श्री दिगम्बर जैन महासमिति, अजमेर संभाग के अध्यक्ष अतुल पाटनी एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य व अजमेर संभाग के महामंत्री कमल गंगवाल ने बताया कि पर्यूषण पर्व की श्रृंखला में आज उत्तम मार्दव धर्म सभी जैन जिनालयों में भक्ति व बडे धूमधाम के साथ जिनेन्द्र भगवान के विषेष अभिषेक व वृहदषान्तिधारा, पूजा पाठ, संगीतमय सुन्दर महामंडल विधान आयोजित हुये ।
प्रवक्ता संजय कुमार जैन ने बताया कि आज पर्यूषर्ण पर्व के दूसरे दिन आज उत्तम मार्दव धर्म पर सभी धार्मिक आयोजन हुये जिसका उदेष्य- तुम्हारा क्या है ? यह संपति, ये संबंध, ये शरीर कुछ भी तुम्हारा नहीं । फिर अहंकार क्यो , सब एक भ्रम है। और यह भ्रम ही अहंकार को जन्म देता है । जब समझ आ जाए कि जो पास है, वो भी तुम्हारा नहीं है, तब अहंकार खत्म हो जाएगा ।तत्पष्चात आज सांध्यकालीन बेला में सभी जिनालयों में स्वाध्याय, महाआरती, णमोकार पाठ, धार्मिक नाटक के मंचन हुये ।
धूपदषमी 13 सितम्बर को
गंगवाल व जैन ने बताया कि आगामी शुक्रवार 13 सितम्बर को सभी चैत्य चैत्यालयों, नसियांजी, जिन मन्दिरजी, में धूमदषमी पर्व बडे उत्साहपूर्वक मनायी जायेगी जिसमें सभी जैन धर्मावलम्बी मन्दिरजी में धूप खेकर जिनेन्द्र देव के सामने प्रार्थना करते है कि सबके दुष्कर्मो का नाष करें एंव धूप की तरह हम सबके जीवन में सुगंध भरे ।

संजय कुमार जैन -प्रवक्ता 9828173258

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here