सिद्धक्षेत्र चौरासी मथुरा व मंगलायतन तीर्थ अलीगढ की प्रेरक यात्रा

0
266

नई दिल्लीः श्री दिगंबर जैन मंदिर कूचासेठ व नया मंदिर धर्मपुरा में पंचकल्याणक संपन्न होने के उपलक्ष्य में 26 फरवरी को ब्र.आभादीदी व कुंदलता के सान्निध्य व जिनेंद्र जैन, मोती लाल जैन, पी के जैन, कुलदीप जैन, कैलाश चंद जैन, विवेक जैन, विनय जैन, अनिल जैन फिलिप्स आदि के संयोजन में 51 यात्रियों के दल ने श्री जंबूस्वामी सिद्धक्षेत्र चौरासी मथुरा में सामूहिक पूजा-वंदना कर भगवान चंद्रप्रभ का निर्वाण लाडू चढाया।

यहां भव्य मंदिर एवं भगवान जंबू स्वामी की विशाल प्रतिमा के दर्शन कर यात्रादल ने मंगलायतन तीर्थ अलीगढ में सभी मंदिरों, भव्य धन्यमुनि दीक्षा गुफा, मानस्तंभ, पर्वत पर भगवान आदिनाथ, ध्यान केंद्र के दर्शन किए तथा आदिनाथ विद्यानिकेतन में आयोजित समारोह में गुरुकुल के बच्चों ने प्रेरक भक्ति-नृत्य व भजन प्रस्तुत किए। रमेश जैन एडवोकेट, नवभारत टाइम्स ने बच्चों को गांधीजी का बचपन का एक प्रिय भजन सुनाकर आचार्य धरसेन जी द्वारा रचित भारत महिमा श्लोक के माध्यम से भारत की महिमा बताई।

यात्रादल ने निकेतन की गतिविधियों की सराहना की। संचालन करते हुए सुधीर जैन ने निकेतन की ओर से यात्रा दल के संयोजको को सम्मानित किया। रास्ते में महिलाओं व बच्चों ने रोचक भजन व धार्मिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कुल मिलाकर यह यात्रा बहुत ही प्रेरक एवं सौहार्दपूर्ण रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here