महावीर धर्मस्थल में गुरु पूर्णिमा का आयोजन

0
156

जीवन में गुरु जरूरी है, गुरुर नहीं” आचार्य प्रमुख सागर-
गुवाहाटी: स्थानीय फैंसी बाजार स्थित भगवान महावीर धर्मस्थल मे आज गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । इस मौके पर *आचार्य श्री ने धर्म सभा को संबोधित करते हुए कहा कि *मां व्यक्ति को जन्म देती है और गुरु व्यक्तित्व को जन्म देते हैं। जीवन की श्रेष्ठत्व, देवत्व को गुरु के मार्गदर्शन के बिना कभी भी प्राप्त नहीं किया जा सकता है। गुरु की वाणी शिल्पी की छैनी के समान है, जिसके प्रहार से एक एक पत्थर को भी ईश्वर के रूप में गढा जा जाता है। उन्होंने कहा कि जैसे पानी के बिना नदी बेकार है, अतिथि के बिना आंगन बेकार है, प्यार न हो तो संबंधी बेकार है, वैसे ही जीवन में गुरु न हो तो जीवन बेकार है। इसीलिए जीवन में गुरु का होना जरूरी है, गुरूर का नहीं। जो गुरु के मार्गदर्शन में चलता है वह कभी भी निराश नहीं होता है। इस अवसर पर उपस्थित सभी बच्चों व गुरु भक्तों को आचार्य श्री ने उपहार भेंट कर अपना मंगल आशीष प्रदान किया। इससे पूर्व आज सोमवार को श्री 1008 सिद्धचक्र महामंडल विधान के अंतिम दिन विश्व शांति महायज्ञ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रात: आचार्य श्री(ससंघ) के निर्देशन में श्रीजी की पूजा अर्चना, अभिषेक व शांतिधारा करने के पश्चात विधान के प्रमुख पात्रों द्वारा विधान के 1024 अघ्य चढा़ए गए। तत्पश्चात् विभिन्न कार्यक्रमों को संपादित करते हुए निम्नांकित सौभाग्यशाली परिवारों द्वारा कलश स्थापन किए गए जिसमें *मुख्य मंगल कलश पुण्यार्जक :
पदमचंद ,संजय कुमार पाटनी परिवार(गुवाहाटी) एवं मिश्रीलाल, सुरेश कुमार बाकलीवाल परिवार( गुवाहाटी), शांति सागर कलश पुण्यार्जक कैलाशचंद प्रकाश चंद काला परिवार (रंगिया)
बिमल सागर कलश पुण्यार्जक: धन्नालाल, विरेंद्र कुमार पाटनी परिवार(ग्वालपाड़ा) पुष्पदंत सागर कलश पुण्यार्जक:ओमप्रकाश-प्रभा देवी सेठी परिवार (गुवाहाटी)
प्रमुख सागर कलश पण्यार्जक: झूमरमल पन्नालाल गंगवाल परिवार (गुवाहाटी)
नेमीनाथ भगवान कलश पुण्यार्जक: नागरमल , नरेन्द्र कुमार गंगवाल परिवार(गुवाहाटी) अखंड दीप पुण्यार्जक:
मिश्रीलाल,महेश कुमार काला परिवार (इम्फाल) आदि सौभाग्यशाली परिवार को प्राप्त हुआ। यह जानकारी समाज के प्रचार प्रसार विभाग के मुख्य संयोजक ओमप्रकाश सेठी एवं सह संयोजक सुनील कुमार सेठी द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति द्वारा दी गई।

सुनील कुमार सेठी
(गुवाहाटी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here