जैन समाज का होली मिलन समारोह आयोजित

0
203

फैंसी बाजार के एमएस रोड स्थित श्री महावीर धर्मस्थल में बुधवार को श्री दिगंबर जैन पंचायत (गुवाहाटी) द्वारा आयोजित एवं श्री दिगंबर जैन यूथ फेडरेशन (गुवाहाटी) के संयोजन में होली मिलन समारोह में हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया ।सपथम पंडित संतोष शास्त्री ने मंगलाचरण किया। तत्पश्चात समाज के गणमान्य लोगों द्वारा भगवान महावीर कि तस्वीर के समक्ष दिप पज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया । इस मौके पर समाज के अध्यक्ष महावीर जैन (गंगवाल )ने अपने संबोधन में कहा कि होली एवं दिवाली के त्योहारों में बड़ों से आशीर्वाद लेने की पुरातन भारतीय परंपरा को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है ।

होली के बहाने समाज के लोग एक मंच पर एकत्रित होते हैं ।इस अवसर पर सभी कवियों ने भगवान महावीर का गुणगान कर भक्ति की धारा प्रवाहित कर दी। डॉ आदित्य जैन (अंतरराष्ट्रीय कवि एवं गीतकार )के हास्य वान से श्रोता हंस हंस के लोटपोट हो गए । डॉ अनिल जैन उपहार (राजस्थानी जैन दर्शन कवि एवं गीतकार) ने देशभक्ति का ज्वार बहा दिया ।कमलेश दवे सहज (लाफ्टर शो टीवी फेम हास्य व्यंग कवि) ने भी अपने हास्य व्यंग से वातावरण ठहका दिया।

कार्यक्रम में मंच का संचालन पंचायत के मंत्री वीरेंद्र कुमार सरावगी एवं विकास विनायका ने किया। इस मौके पर समाज के गणमान्य लोगों के अलावा काफी संख्या में समाज के सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजन करने में यूथ फेडरेशन के सभी सदस्यों का सराहनीय सहयोग रहा। यह जानकारी समाज के प्रचार प्रसार विभाग के मुख्य संयोजक ओमप्रकाश सेठी एवं सुनील कुमार सेठी द्वारा दी गई है।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here